Breaking News

अश्विनी चौबे ने दिल्ली में अधिकारियों के साथ की आपात बैठक कर बिहार में मेडिकल सप्लाई की समीक्षा की

– 364 वेंटिलेटर और भेजा गया।

– कोरोना पॉजिटिव आए पार्टी कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों एवं डॉक्टरों से की बातचीत कर स्वास्थ्य संबंधी जानकारी हासिल की।

– लोगों से अपील-लापरवाही न बरतें।

Patna,

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे ने राज्य में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पटना, भागलपुर समेत कुछ जिलों में पुनः लॉक डाउन लागू करने के निर्णय के उपरांत बिहार में मेडिकल सप्लाई संबंधित जानकारी के लिए मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तुरंत समीक्षा बैठक की। इसमें एन95 मास्क, वेंटिलेटर, पीपीई किट व हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन टेबलेट की मौजूदा स्थिति एवं आपूर्ति से अवगत हुए। इस दौरान उन्होंने किसी भी जरूरत कर मेडिकल आपूर्ति को जरूरत के अनुसार निर्बाध आपूर्ति के निर्देश दिए।

श्री चौबे के मीडिया प्रभारी ने बताया कि अधिकारियों के साथ बैठक में श्री चौबे ने कहा कि आप सभी लगातार बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के संपर्क में रहकर मेडिकल सप्लाई के स्टॉक और जरूरत पर नजर रखे।

364 वेंटिलेटर और भेजा गया

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बिहार सरकार को 364 वेंटिलेटर और उपलब्ध कराया है। इसे डिस्पैच कर दिया गया है। यथाशीघ्र इसकी आपूर्ति हो जाएगी। अभी तक बिहार को 6.77 लाख एन 95 मास्क, 4.70 लाख पीपीई किट, 29 लाख हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन टेबलेट की आपूर्ति की गई है। इसके अतिरिक्त पटना एम्स को 30 वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने कहा कि कोविड-19 को लेकर सभी राज्यों को केंद्र द्वारा हर संभव मदद उपलब्ध कराई जा रही है। कोविड 19 को लेकर लोगों को अधिक एहतियात बरतने की आवश्यकता है। संयम धैर्य एवं अनुशासन के साथ दिशा निर्देशों का पालन करने की जरूरत है

जनप्रतिनिधियों चिकित्सा, चिकित्सा कर्मी व पार्टी कार्यकर्ताओं से की बात स्वास्थ्य संबंधी जानकारी हासिल की

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री श्री चौबे ने हाल ही में कोरोना पॉजिटिव आए पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं से बातचीत की। उनका हालचाल जाना। स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली। उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील की, कि कोविड-19 को लेकर लापरवाही न बरतें। सेहत का विशेष ख्याल रखें। आयुष मंत्रालय द्वारा जारी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए निर्देश जैसे काढा आदि का नियमित सेवन करें। हाल ही में बड़ी संख्या में चिकित्सा एवं चिकित्सा कर्मी भी कोरोना की चपेट में आए हैं, जो चिंता का विषय है।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मियों से भी बातचीत की उनकी हौसला अफजाई की। उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धा के रूप में अग्रिम पंक्ति में चिकित्सक एवं चिकित्सा कर्मी सेवा प्रदान कर रहे हैं। दिन-रात जनता की सेवा में जुटे हुए हैं। यह काबिले तारीफ है। कुछ जगहों पर कोरोना की वजह से अन्य रोगों के मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस तरह की समस्या ना हो, इसका विशेष ख्याल रखा जाए। ताकि अन्य मरीजों को किसी तरह की परेशानी ना हो। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने बक्सर, पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर सहित अन्य जगहों पर हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं से भी बातचीत कर उनका हालचाल जाना तथा भागलपुर की मौजूदा स्थिति से भी अवगत हुए।
By ..shubham @ nirala

About Mahender Bansal

Comments are closed.

Scroll To Top