Follow my blog with Bloglovin
Monday , 25 September 2017
Breaking News

दहेज़ के ख़िलाफ़ पहल -यूरोफ़ोब्स

नई दिल्ली : 23 अगस्त, 2017,  तालकटोरा स्टेडियम, नई दिल्ली में यूरोफ़ोब्स द्वारा प्रायोजित “यही दहेज है” नामक लघु फिल्म की स्क्रीनिंग व लॉन्चिंग की गयी। जिसमे दहेज के कारण  समाज में हो रही कुरीतियों को दर्शाया गया है की कैसे समाज की कुछ झूठी मान्यताओं के चलते पढ़ा लिखा वर्ग भी अपनी जड़ों को कमज़ोर कर रहा है।

इस कार्यक्रम के उद्देश्य का समर्थन यूरोफ़ोब्स वाटर टेक. के मालिक श्री वाहिद अली ने भी किया। 2008 से यूरोफ़ोब्स वाटर प्युरिफायर और फिल्ट्रेशन उपकरण उद्योग के निर्माण में एक जाना मना नाम है। यूरोफ़ोब्स लोगो की पानी की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए अपने प्युरिफायर में एडवांस्ड टेक्नोलॉजी का उपयोग करते है जिससे पानी की शुद्धता के साथ उसमे जरुरी तत्व भी प्रचुर मात्रा में बने रहते है। यूरोफ़ोब्स भारत के आलावा नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान में भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं तथा जल्द ही दुबई में भी ये सेवाएं शुरु होने जा रहीं हैं । फेमस अभिनेत्री उर्वशी रौतेला यूरोफ़ोब्स वाटर टेक की ब्रांड एम्बेसडर हैं जो की अपनी फिटनेस के लिए काफी मशहूर हैं ।

वाहिद अली के अनुसार समाज में दहेज़ उस दीमक की तरह है जो महिलाओ की प्रगति और विकास को निगल रही है। साथ ही उन्होंने स्वच्छ जीवन के लिए स्वच्छ पानी पीने की भी बात कही। इस दौरान कई रंगारंग कार्यक्रम हुए जिसके अंत में यूरोफ़ोब्स वाटर टेक. की तरफ से प्रस्तुतकर्ताओं को एडवांस्ड टेक्नोलॉजी वाले वाटर प्यूरिफायर्स पुरुस्कार के रूप में वितरण किये गए। उन्होंने अपनी सामाजिक ज़िम्मेदारीयों को ध्यान में रखते हुए यूरोफ़ोब्स फाउंडेशन नाम का एक एन.जी.ओ. भी स्थापित किया है जो की ज़रुरतमंदो की सहायता के लिए कार्यरत है।       

इस लघु फिल्म का निर्देशन श्री संदीप यादव (डायरेक्टर, प्रिया म्यूजिक कंपनी) ने किया है। संदीप यादव जानेमाने राजनेता होने के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्त्ता भी है।

इस कार्यक्रम में आचार्य बाल कृष्ण, श्री भूपेंद्र यादव, श्रीमती स्मृति ईरानी (यूनियन मिनिस्टर, भारत सरकार), श्री मनोज तिवारी (सांसद ), चंचल यादव (सचिव, एन डी एम सी ) , उदित राज (सांसद) , श्री करन सिंह (एन डी एम सी) आदि अतिथिगण मैजूद रहे।

  

Comments are closed.

Scroll To Top
badge