Breaking News

बजाज फाइनैंस FD के साथ 7.25% तक का सुनिश्चित रिटर्न प्राप्त करें

 

 

RBI ने हाल ही में बाजार में नगद पैसों के प्रवाह को बढ़ाने के लिए कई उपाय किए हैं और इसी तर्ज पर पिछले साल रेपो दरों में कई बार कमी की गई थी। इसके चलते ज्यादातर फाइनैंसरों द्वारा FD ब्याज़ दरों में कटौती की गई, जिसकी वजह से फिलहाल FD दरें केवल 4 से 6% के बीच हैं। बाजार के मौजूदा हालात की तुलना में, बजाज फाइनैंस FD 7.25% तक के अधिकतम FD ब्याज़ दरों का प्रस्ताव दे रहा है, जो बाजार में सबसे अधिक है।

गैर वरिष्ठ नागरिकों को 7% तक की ब्याज़ दरों का फायदा मिल सकता है, साथ ही वे बजाज फिनसर्व वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन निवेश करके 0.10% की अतिरिक्त दर लाभ उठा सकते हैं। वरिष्ठ नागरिक किसी भी माध्यम से निवेश करके 7.25% तक के सुनिश्चित रिटर्न के साथ अपनी जमा-पूँजी को बढ़ा सकते हैं।

हालांकि इस तरह की आकर्षक FD दरें आपके आर्थिक लक्ष्यों को पूरा करने में बेहद मददगार साबित हो सकती हैं, लेकिन ग्राहकों के मन में अपनी जमा-पूँजी की सुरक्षा की चिंता हमेशा बनी रहती है। नीचे 5 ऐसे कारण बताए गए हैं, जिन पर विचार करके आप यह समझ सकते हैं कि बजाज फाइनैंस ऑनलाइन FD मौजूदा समय में निवेश का सबसे सुरक्षित विकल्प क्यों है।

  1. उच्चतम सुरक्षा रेटिंग: बजाज फाइनैंस FD को CRISIL द्वारा FAAA और ICRA द्वारा MAAA की उच्चतम सुरक्षा रेटिंग दी गई है, जो आपकी जमा-पूँजी में वृद्धि के साथ-साथ इसकी सुरक्षा सुनिश्चित करता है।
  2. ग्राहकों का विश्वास: 2,50,000 से अधिक खुशहाल FD ग्राहकों का भरोसा इस बात को साबित करता है कि बजाज फाइनैंस FD में आपकी जमा-पूँजी हमेशा सुरक्षित है।
  3. जबरदस्त डिपॉजिट बुक: बजाज फाइनैंस का 23,000 करोड़ रुपये का डिपॉजिट बुक वाकई बेहद प्रभावशाली है, जो एक बार फिर से ग्राहकों के भरोसे को दर्शाता है।
  4. बिना दावे के डिपॉजिट की संख्या 0 (शून्य) है: बजाज फाइनैंस इकलौता ऐसा NBFC है जिसके पास ‘बिना दावे के डिपॉजिट की संख्या शून्य’ है, जो समय पर भुगतान के साथ-साथ ग्राहकों को बिना किसी डिफ़ॉल्ट के बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के लिए जाना जाता है।
  5. कंपनी की मजबूत साख: किसी भी FD में निवेश करने से पहले, बाजार में कंपनी की स्थिति का आकलन करना और स्टैंडअलोन परफॉर्मेंसका मूल्यांकन करना बेहद जरूरी है।

बजाज फिनसर्व के जनवरी 2021 की तिमाही के नतीजे, समेकित शुद्ध लाभ में साल-दर-साल 15% की बढ़ोतरी दर्शाते हैं। बेहतरीन लाभप्रदता, विकास, संपत्ति की गुणवत्ता और पूँजी-पर्याप्तता अनुपात के साथ, बजाज फाइनैंस FD में निवेश करने पर आपको अपनी जमा-पूँजी की अधिकतम सुरक्षा की गारंटी मिलती है।

आपकी जमा पूँजी की अधिकतम सुरक्षा के साथ-साथ, बजाज फाइनैंस आपको बजाज फाइनैंस ऑनलाइन FD के माध्यम से अपने घर पर आराम से रहते हुए निवेश करने की सुविधा भी देता है। निवेश के लिए आप 12 से 60 महीने तक की समयावधि का चयन कर सकते हैं, और निवेश करने से पहले आप FD रिटर्न कैलकुलेटर की मदद से बड़ी आसानी से मिलने वाले रिटर्न की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा, जो लोग हर महीने बचत करके अपनी जमा-पूँजी को बढ़ाना चाहते हैं, उन्हें बजाज फाइनैंस सिस्टमेटिक डिपॉजिट प्लान (या एसडीपी) के माध्यम से बचत करने की सुविधा प्रदान करता है। यह इस तरह की पहली मासिक बचत योजना है, जो आपको हर महीने सिर्फ 5000 रुपये बचत के साथ बड़े व्यवस्थित तरीके से अपनी जमा-पूँजी को बढ़ाने में मदद करती है।

बाजार में लगातार हो रहे उतार-चढ़ाव के साथ-साथ अपनी आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे जमा करने की बात को ध्यान में रखते हुए, बजाज फाइनैंस ऑनलाइन FD निवेश के सबसे बेहतरीन माध्यम के तौर पर उभरकर सामने आता है। अपनी जमा-पूँजी को बेहद सुरक्षित तरीके से बढ़ाने के लिए, बजाज फाइनैंस FD में निवेश का स्मार्ट विकल्प चुनें।

About Admin

newspatrolling

Comments are closed.

Scroll To Top