Breaking News

कोडांश का Cells at Work (मोशन कॉमिक्स COVID 19 संस्करण) अब भारतीय दर्शकों के लिए उपलब्ध है।

कॉमिक्स एक विशाल मनोरंजक माध्यम है जो स्वच्छता, स्वास्थ्य और अन्य सामाजिक कारणों के गहरा विषयों को संबोधित करने के प्रयासों को बढ़ावा दे सकता है। जापानी कॉमिक्स पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं।

“सेल्स एट वर्क” एक विश्व स्तर पर लोकप्रिय जापानी कॉमिक है।जिसे 16 देशों में विशाल पब्लिशिंग हाउस कोदंषा से प्रकाशित किया गया है। दुनिया भर में इसकी ७ मिलियन से अधिक संस्करण बिक चुकी हैं। इस सीरीज के एनिमेशन को भारत समेत 130 देशों में प्रसारित किया जा चुका है।

इस सुपरहिट श्रृंखला के विशेष एपिसोड अब ऑनलाइन उपलब्ध हैं। ये एपिसोड दुनिया भर के देशों में COVID-19 और इसकी रोकथाम के तरीकों के बारे में उचित जागरूकता पैदा करने के लिए तैयार किए गए थे। काम पर प्रकोष्ठ motion comics एक शक्तिशाली जागरूकता उपकरण है जो भाषा, जाति, रंग, धर्म की सीमाओं से परे है, और अन्य सभी बाधाओं को हम लोगों के बीच खड़ा करते हैं। यह मानव शरीर के बारे में है।

ये वीडियो COVID-19 के खिलाफ लड़ने वाले सभी चिकित्साकर्मियों को समर्पित हैं। उसी एपिसोड का हिंदी संस्करण भारतीय दर्शकों के लिए उपलब्ध है।ये जापानी कॉमिक्स की शक्ति का उपयोग करने का पहला कदम है।

जापानी से अंग्रेजी और हिंदी में इन दो एपिसोड के अनुवाद को JICA (जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी) द्वारा समर्थित किया गया है। इन कड़ियों का उपयोग भारत में JICA के “अच्छी आदत (अच्छी आदत)” अभियान में एक शैक्षिक उपकरण के रूप में भी किया जाएगा। इस साल की शुरुआत में शुरू किए गए इस अभियान का उद्देश्य COVID-19 और अन्य संक्रामक रोगों के प्रसार को रोकने के लिए स्वच्छता और स्वच्छता प्रथाओं के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है।

चिकित्सा पर्यवेक्षक / एमडी पीएच.डी. सातोशी कुत्सुना (नेशनल सेंटर फॉर ग्लोबल हेल्थ एंड मेडिसिन) के अनुसार, “नोवेल कोरोनवायरस दुनिया भर में फैल गया है, जिसमें एक सौ सत्तर मिलियन से अधिक संक्रमित हैं और कोई अंत नहीं है। दुनिया भर में महामारी के बीच, जापान में स्वास्थ्य, श्रम और कल्याण मंत्रालय के साथ साझेदारी में, कोडनशा ने प्रसिद्ध एंथ्रोपोमोर्फिक मंगा, सेल एट वर्क!, “नोवेल कोरोनावायरस” और “नोवेल कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम” के दो नए एपिसोड बनाए हैं।

नोवेल कोरोनावायरस एपिसोड motion comics के रूप में मुफ्त में उपलब्ध हैं! हमारे वीडियो यहां देखें :

भारत में जापानी कॉमिक्स और उनको स्वीकार करने की जबरदस्त क्षमता है ।

हिरोको इज़ुमी, ड्रीम एज.इंक के प्रोजेक्ट मैनेजर का कहना है “ड्रीम एज जापानी पॉप-कल्चर ब्रांड जैसे की कॉमिक्स, एनिमेटेड शो और गेम्स को भारतीय बाजार को समझने में मदद करता है। हम सुपर सुगोई के साथ मिलकर, जापानी पॉप संस्कृति को भारतीय जनता के दिलों में करीब लाने की कोशिश करते है।

बेंगलुरु में कॉसप्ले वॉक, चेन्नई में फीनिक्स गेमिंग कन्वेंशन और सुपर सुगोई-कॉन जैसे डिजिटल इवेंट जैसी परियोजनाओं के माध्यम से हम कई भारतीय लोगों से मिले हैं । कई दर्शक जापानी पॉप संस्कृति से प्यार करते हैं। हर साल, उनका समर्थन अधिक से अधिक बढ़ जाता है।”

हाल ही में, अधिक जापानी ब्रांड रुचि रखते हैं भारतीय बाजार में। कोई इसकी उम्मीद नहीं कर सकता दस साल पहले। इज़ुमी ने कहा, “मुझे यह खबर साझा करते हुए खुशी हो रही है कि एक राष्ट्रीय जापानी प्रकाशन गृह ने भारतीय दर्शकों के लिए एक कॉमिक बुक जारी की है। यह अभी शुरुआत है। हजारों जापानी सामग्री हैं जिन्हें भारतीय दर्शक आनंद लें सकते हैं। हमें इस तरह की सामग्री चाहते हैं । हम अधिक भारतीय दर्शकों के साथ जुड़ने के लिए कंपनियों का समर्थन करना पसंद करेंगे।”

About Mahender Bansal

Comments are closed.

Scroll To Top